रविवार, सितम्बर 8, 2024
होमब्रजजिलाधिकारी ने किया ओचक निरीक्षण कर्मचारियों के आई0डी0 कार्ड जारी करने के...

जिलाधिकारी ने किया ओचक निरीक्षण कर्मचारियों के आई0डी0 कार्ड जारी करने के दिये निर्देश

कार्यालय में उपस्थित रहकर अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन जिम्मेदारी पूर्वक करें  : आशीष कुमार

हाथरस 25 जुलाई, 2024। जिलाधिकारी आशीष कुमार ने गुरूवार को  कलेक्ट्रेट स्थित विभिन्न विभागों/पटलों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कलेक्ट्रेट परिसर एवं कार्यालयों को साफ-सफाई की व्यवस्था को दुरस्त रखने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कहा कि समय से कार्यालय में उपस्थित रहकर अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन जिम्मेदारी पूर्वक करें। जिससे कि आने वाले लाभार्थियों को समस्या का सामना न करना पड़े और उनकी समस्याओं का निदान समय से किया जा सके। निरीक्षण के दौरान जिला पूर्ति कार्यालय के बाहर खड़े हुए लाभार्थी से वार्ता की, जिसपर लाभार्थी द्वारा अवगत कराया गया कि विगत कई माह से उन्हें राशन नहीं प्राप्त हो रहा है। जिसपर जिलाधिकारी ने उपस्थित जिला पूर्ति अधिकारी को संबंधित की समस्या के समाधान हेतु तत्काल जाँच कराने के निर्देश दिए कि राशन किस कारण से प्राप्त नहीं हो रहा है।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट स्थित जिला सैनिक कल्याण बोर्ड, डूडा, जिला पूर्ति कार्यालय तथा जिला कोषागार में पहुँचकर उपस्थिति पंजिका अवलोकन किया। साथ ही उन्होंने तैनात अधिकारियों, कर्मचारियों एवं संविदाकर्मी/आउटसोर्सिंग कर्मियों के बारे में जानकारी की। उन्होंने जिला सैनिक कल्याण बोर्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान कार्यालय में उपस्थित लोगों से कार्यालय में आने वाले लाभार्थियों के बारे में जानकारी की। उन्होने निरीक्षण के दौरान पायी गयी खामियों को दुरस्त करने के निर्देश दिये।


जिलाधिकारी ने जनसमस्याओं के प्रभावी एवं समयबद्ध निस्तारण के लिये शासन की प्राथमिकता व्यक्त करते हुए सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कहा कि वे अपने कार्यालयों में समय से उपस्थित रहकर लोगों की समस्या-शिकायतों की सुनवायी करके समयबद्ध और गुणवत्तापूर्वक निस्तारण सुनिश्चित करें। उन्होंने शासकीय कार्यों को समयबद्ध करने तथा कमियों को तत्काल दूर करने के संबंध में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को कडी हिदायत दी।
निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी वि0/रा0, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी, जिला सैनिक कल्याण बोर्ड अधिकारी, नाजिर सदर आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments