रविवार, सितम्बर 8, 2024
होमराजनीतिचुनाव नजदीक आते ही तेज हुईं राजनीतिक सरगर्मियां

चुनाव नजदीक आते ही तेज हुईं राजनीतिक सरगर्मियां

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के साथ-साथ अब लोकसभा चुनाव की भी तैयारियां शुरु हो गई हैं. दोनों ही प्रमुख दल बीजेपी और कांग्रेस का राष्ट्रीय नेतृत्व मध्य प्रदेश को तरजीह दे रहा है. यही कारण है कि कांग्रेस की राष्ट्रीय नेता प्रियंका गांधी 12 जून को जबलपुर आ रही हैं, जबकि 22 जून को गृहमंत्री अमित शाह और 30 जून को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP Nadda खरगोन आ रहे हैं. राष्ट्रीय नेताओं के आगमन को लेकर मप्र के दोनों ही दलों के नेता तैयारियां कर रही हैं.

 

आपको बता दें कि पांच महीने बाद मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने है, जबकि लोकसभा चुनाव में भी साल भर से कम समय ही शेष बचा है. इन दोनों चुनावों को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी मप्र में विशेष जनसंपर्क अभियान चलाने जा रही है. बताया जा रहा है कि इस विशेष जनसंपर्क अभियान में भारतीय जनता पार्टी के 16 केंद्रीय मंत्री आएंगे. इसी कड़ी में 22 जून को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का मप्र दौरा होना है. अमित शाह बालाघाट आ रहे हैं, जबकि 30 जून को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश नड्डा खरगोन आ रहे हैं.

 

इस महाजनसंपर्क अभियान की जिम्मेदारी मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने संभाल रखी है. चुनाव तक भारतीय जनता पार्टी मप्र में लगातार जनसंपर्क अभियान चलाएगी. इस अभियान में मप्र के वरिष्ठ बीजेपी नेताओं के अलावा केंद्र के 16 मंत्री शामिल होकर जनता को प्रदेश व केन्द्र सरकार की जनहितेषी योजनाओं से अवगत कराएंगे. वहीं भारतीय जनता पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं के बीच आपसी मनमुटाव को भी दूर करने का प्रयास करेंगे.

 

अमित शाह और जयप्रकाश नड्डा मप्र के दौरों के दौरान रणनीतिक बैठकों में भी शामिल होंगे. इस दौरान दोनों ही बड़े नेता मप्र के नेताओं को चुनावी गाइडलाइन देने के साथ ही आपसी मनमुटाव को भी दूर करेंगे.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments